नयति मल्टी सुपर स्पेष्यलिटी अस्पताल ने मात्र1450/रु में आॅर्थोपिडिक हैल्थ चैक पैकेज पेष किया

् सीमित अवधि के लिए पेषकष सिर्फ 14 अगस्त, 2016 तक उपलब्ध ्


मथुरा, 4 अगस्त, 2016: नयति मल्टी सुपर स्पेष्यलिटी अस्पताल ने हड्डियों और षरीर के अन्य जोड़ों को और क्षति से बचाने के लिए आॅर्थोपिडिक हैल्थ चैकअप पैकेज पेष किया है। अस्पताल इस पैकेज को खासतौर से उन लोगों के लिए लायी है जिनके परिवार में हड्डियों के विकारों का इतिहास रहा है, जो जोड़ों की तकलीफ के षिकार हैं, जोड़ों में दर्द से पीड़ित हैं, मांसपेषियों में दर्द की षिकायत है या षरीर के किसी भी जोड़ में सूजन रहती है।

 
आॅर्थोपिडिक हैल्थ चैकअप पैकेज मात्र 1450/रु के खर्च पर उपलब्ध है। यह पैकेज सीमित अवधि के लिए 14 अगस्त, 2016 तक उपलब्ध होगा।

 
आॅर्थोपिडिक हैल्थ चैकअप पैकेज पेष करने के पीछे प्रमुख उद्देष्य के बारे में जानकारी देते हुए नयति मल्टी सुपर स्पेष्यलिटी अस्पताल की चेयरपर्सन सुश्री नीरा राडिया ने कहा, ’’बचाव हमेषा ही इलाज से बेहतर होता है और स्वास्थ्य के मोर्चे पर यह कहावत सबसे फिट बैठती है। लाखों लोग अपनी नियमित जांच कराने से बचते हैं जिसकी वजह से ऐसे सैंकड़ों किस्म के रोगों के षिकार बनते हैं जिनसे समय पर निदान के चलते बचा जा सकता है। हमें यह समझना होगा कि अच्छे स्वास्थ्य के लिए समय पर टीकाकरण, वैक्सीन और नियमित स्वास्थ्य जांच जैसे उपाय बेहतर साबित होते हैं।‘‘

 
भारत में गठिया रोग काफी तेजी से बढ़ रहा है और करीब 18 करोड़ लोग इसके मरीज़ हैं। यहां तक कि यह रोग मधुमेह, एड्स तथा कैंसर के मामलों से भी अधिक है। इन दिनों तो यह बच्चों और युवाओं में भी काफी दिखने लगा है। इस इलाके में पूरी देखभाल और उपचार की जरूरत है क्योंकि यहां कई तरह के रोगों से सामना होता है। जोड़ों से संबंधित समस्याओं को समय रहते जांच और इलाज से दूर किया जा सकता है। हमने देखा है कि इस क्षेत्र में लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी कम है और इन तक उनकी पहुंच भी कम है जिसकी वजह से स्वास्थ्य संबंधी परेषानियां खड़ी हो जाती है। हमारा एकमात्र मकसद हड्डियों तथा जोड़ों से संबंधित परेषानियों को जल्द से जल्द दूर करना है। लोगों को कार्डियाक तथा एग्ज़ीक्युटिव हैल्थ चैकअप पैकेज का भरपूर लाभ उठाते हुए देखने के बाद हमने यह प्रयास किया है कि लोग आॅर्थोपिडिक हैल्थ पैकेज की सुविधाओं का भी पूरा-पूरा फायदा उठाएं।

Back