देश के जाने माने कार्डियक सर्जन डॉ. मोहंती बने नयति का हिस्सा

मथुरा 3 मई 2019।हृदय की दस हजार से अधिक सर्जरी कर चुके देश के जाने माने कार्डियक सर्जन डॉ. विक्रम केशरी मोहंती अपने 25 वर्षों से अधिकअनुभव के साथ अब नयति मेडिसिटी का हिस्सा बन गए हैं। नयति में डॉ. मोहंती हृदय रोग विभाग के अध्यक्ष के रूप में अपनी सेवाएं देंगे। नयतिमेडिसिटी से पहले डॉ. मोहंती सफदरजंग, अपोलो, नेशनल हार्ट इंस्टीट्यूट, द हार्ट सेंटर, जे पी हॉस्पिटल, तिरुमाला हॉस्पिटल, कामिनेनी मेडिकल कॉलेजएंड हॉस्पिटल तथा हॉस्पिटल ऑफ शाल्बी ग्रुप जैसे देश के विभिन्न अस्पतालों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं, तथा आप देश के उन गिने चुने कार्डियक सर्जनमें से एक हैं जिन्हें किसी भी उम्र (नवजात शिशु से बुजुर्ग तक) के मरीज की कार्डियक सर्जरी करने में महारथ हासिल है। उनके नयति से जुड़ने के बाद ब्रजतथा आसपास के लोगों को भी काफी लाभ प्राप्त हो सकेगा। एमबीबीएस, एमएस (जनरल सर्जन), डीएनबी (सीटीवीएस सर्जरी) कर चुके डॉ मोहंती कोकॉम्प्लेक्स बाईपास, बीटिंग हार्ट सर्जरी, री-डू सर्जरी, टोटल ऑर्टरियल रिवाइसक्लाइजेशन, अवेक सर्जरी, कैरोटिड एंडेक्टेक्टॉमी, संयुक्त बाईपास, सिंगलडबल और ट्रिपल वॉल्ब रिप्लेसमेंट, छोटे बच्चों के हृदय सर्जरी के अलावा हृदय संबंधी हर प्रकार की सर्जरी का अनुभव प्राप्त है। आपके द्वारा किये गएकई शोध राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भी प्रकाशित हो चूके हैं।

इस अवसर पर नयति हैल्थकेयर की चेयरपर्सन नीरा राडिया ने कहा कि पिछले 3 वर्षों में हमने देखा कि हमारे हृदय रोग विभाग में बच्चों से लेकर बुजुर्गोंतक हर उम्र के मरीज आ रहे हैं। नयति स्थित कार्डियक सेंटर इस क्षेत्र का सबसे बेहतरीन और विश्वस्तरीय कार्डियक सेंटर है, जहां बेहतरीन संसाधनों केसाथ देश के जाने माने चिकित्सक मौजूद हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि डॉ मोहंती के नयति परिवार से जुड़ने के बाद नयति में आने वाले हृदय रोगियों कोऔर अधिक लाभ मिल सकेगा।

इस अवसर पर डॉ. विक्रम केशरी मोहंती ने कहा कि काफी समय तक मैं देश के कई जाने माने अस्पतालों में अपनी सेवाएं दे चुका हूं, जैसे ही मुझे ब्रज मेंआने का सौभाग्य प्राप्त हुआ मैं खुद को यहां आने से रोक नहीं पाया। देखा जाय तो आज विश्वस्तरीय इलाज की सबसे ज्यादा जरूरत टियर 2 और टियर 3शहरों के लोगों को ही है। ब्रज में आकर इस क्षेत्र के बड़े अस्पताल नयति से जुड़कर मुझे ब्रजवासियों की सेवा करने का अवसर मिलेगा यह सोचकर खुद कोगौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ।

Back