ननयति मल्टी-सुपर-स्पेषियलिटी हाॅस्पिटल में उन्नत कार्डियक सेवाओं का पूर्ण परिचालन

-नयति के दिल से भारत के हृदय क्षेत्र के लिए-
-15 एवं 16 मार्च को मुफ्त हृदय जांच षिविर का आयोजन-

 

मथुरा, 14 जनवरी, 2016: उत्तर प्रदेष में कार्डियक साइंसेज के क्षेत्र में आज एक नए अध्याय की षुरूआत हुई है। टियर 2 और टियर 3 षहरों में मरीजों की देखभाल सेवाओं के स्तर को विष्व-स्तरीय मानदंडों के अनुरूप बनाने की दिषा में आगे बढ़ते हुए नयति हेल्थकेयर ने नयति मल्टी-सुपर स्पेषियलिटी हाॅस्पिटल, मथुरा में समग्र एवं उन्नत सेवाओं वाले सेंटर फाॅर कार्डियक साइंसेज की षुरूआत करने की आज घोशणा की।  सेंटर फाॅर कार्डियक साइंसेज को सभी तरह की समावेषी हार्ट केयर सेवाएं- निरोधक से लेकर डायग्नाॅस्टिक्स तक और इनवेसिव एवं नाॅन-इनवेसिव दोनों तरह की कार्डियक सर्जरी एवं इंटरवेंषनल प्रक्रियाओं के लिए नवीनतम उपचार सुविधाओं से लैस किया गया है।
कार्डियक साइंसेज केंद्र की षुरूआत के मौके पर नयति हाॅस्पिटल की ओर से 15 एवं 16 मार्च को अस्पताल में मुफ्त हृदय जांच षिविर का आयोजन किया जाएगा। जांच षिविर में कार्डियोलाॅजिस्ट द्वारा निःषुल्क परामर्ष, मुफ्त हिमोग्लोबिन और रैंडम ब्लड षुगर (आरबीएस) जांच के साथ ही टीएमटी, ईको, एचबीए1सी तथा लिपिड प्रोफाइल की जांच में 25ः की छूट की सुविधा उपलब्ध होगी। जांच षिविर का आयोजन दोनों ही दिन सुबह 9 बजे से अपराह्न 3 बजे तक किया जाएगा। समुदाय के सदस्यों का इस अवसर का पूरा लाभ उठाने के लिए बड़ी संख्या में आने का स्वागत करते हैं।
नयति हेल्थकेयर की चेयरपर्सन श्रीमती नीरा राडिया ने कहा, ‘‘सेंटर फाॅर कार्डियक साइंसेज पष्चिमी उत्तर प्रदेष में कार्डियोवैस्कुलर स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है, जहां हरेक मरीज को समग्र, उत्कृश्ट और उच्च गुणवत्ता वाले कार्डियक केयर मुहैया कराई जाएगी। हमारे पास भारत के अग्रणी चिकित्सक और अत्याधुनिक चिकित्सकीय उपकरण एवं टैक्नोलाॅजी उपलब्ध हैं। हमारे कार्डियक साइेंसज केंद्र की स्थापना के साथ ही इस क्षेत्र में अति-विषेशीकृत (सुपर-स्पेषियलाइज़्ड) कार्डियक केयर सेवाओं की पहुंच उपलब्ध होगी और मरीजों को उपचार के लिए दिल्ली की यात्रा की परेषानी नहीं उठानी होगी, जिससे न केवल मरीजों और उसके परिवार के उपचार की लागत कम होगी, बल्कि भावनात्मक बोझ भी घटेगा।’’
इस केंद्र में कोरोनरी आर्टरी बाईपास ग्राफ्ट सर्जरी (सीएबीजी), वाल्व सर्जरी, वैस्कुलर सर्जरी, जनरल थोरेसिक सर्जरी और असामान्य हार्ट रिद्म के लिए सर्जरी जैसी कार्डियोथोरेसिक सर्जरी मुहैया कराई जाएगी। इस केंद्र में आॅफ पम्प सीएबीजी (ओपीसीएबी), अवेक सीएबीजी, न्यूनतम इनवेसिव कार्डियक सर्जरी जैसी बेहद विषेशीकृत एवं जटिल कार्डियक सर्जरी की उत्कृश्ट सेवा मुहैया कराई जाएगी। इस केंद्र को खासतौर पर 1 साल से कम उम्र के बच्चों में जन्मजात विकास को ठीक करने के लिए पीडिएट्रिक कार्डियक सर्जरी की सुविधाओं से भी लैस किया गया है।
कार्डियोथोरेसिक एंड वैस्कुलर सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष एवं कार्डियक साइंसेज के चेयरमैन डाॅ. वेणुगोपाल राम राव ने कहा, ‘‘किसी अन्य बीमारी की तरह ही षुरूआत में रोग का पता लगा लेने और सटीक उपचार से हृदय रोग में भी चिकित्सकीय नतीजों में सुधार होता है और नयति सेंटर फाॅर कार्डियक साइंसेज इसी दिषा में काम करेगा। पिछले तीन महीनों में हमने नयति आने वाले मरीजों में 20ः से ज्यादा मामले देखे, जो कार्डियो वैस्कुलर संबंधी हृदय समस्याओं से जुड़ी थीं। इस अस्पताल में ईकोकार्डियोग्राफी, कार्डियक कैथ लैब, कार्डियक सर्जिकल फैसिलिटी, कोरोनरी केयर यूनिट आदि सुविधाओं के साथ कार्डियो-वैस्कुलर के संपूर्ण समाधान मुहैया कराए जाते हैं। माॅड्यूलर आॅपरेषन थिएटर्स जेसीआई मानकों के अनुरूप सभी तरह की सुविधाओं और अत्याधुनिक टैक्नोलाॅजी से लैस हैं। हम आपके घर के समीप सर्वश्रेश्ठ स्वास्थ्य सेवाओं, जो अमातौर पर महानगरों में उपलब्ध होती हैं, की पेषकष करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, इससे आपके समय और  पैसे की बचत होगी और सुरक्षा एवं अंततः आपके जीवन के लिए काफी मददगार साबित होगा।’’

कार्डियोलाॅजी एवं वरिश्ठ इंटरवेंषनल कार्डियोलाॅजी विभाग के प्रमुख एवं निदेषक डाॅ. एच. एस. सोमनाथ ने कहा, ‘‘हार्ट कमांड सेंटर्स, जिसे आसपास के कई जोनों में स्थापित किया जाएगा, के माध्यम से हमारा उद्देष्य महानगरों और टियर 2 एवं टियर 3 षहरों में गुणवत्तापूर्ण कार्डियक केयर सेवाओं के अंतर की खाई को पाटना है। हमारे हार्ट कमांड सेंटर में बेहद कुषल और समयबद्ध कार्डियक केयर सहित चैबीसो घंटे, सातों दिन प्राइमरी कोरोनरी एंजियोप्लास्टी सेवाएं मुहैया कराई जाती है और सेंटर में समर्पित कार्डियक टीम, आपतकालीन विभाग में आईसीयू बेड्स, केरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) एवं कार्डियक सर्जिकल आईसीयू जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं।’’

यह केंद्र नाॅन इनवेसिव कार्डियोलाॅजी सेवाओं, जैसे- ईसीजी, ईकोकार्डियोग्राफी और इनवेसिव कार्डियोलाॅजी सेवाएं, जैसे- कोरोनरी एंजियोप्लास्टी तथा स्टेनटिंग के माध्यम से रेडियल एप्रोच साथ एंजियोप्लास्टी, प्राइमरी एंजियोप्लास्टी, कैरोटिड रीनल, पेरीफेरल एंजियोग्राफी और स्टेनटिंग, बलून वाल्वोप्लास्टीज़ से लैस है; इसके साथ ही केंद्र में  उच्च विषेशीकृत कार्डियोलाॅजी प्रक्रियाओं, जैसे- कैल्षिफाइड कोरोनरीज़ के लिए रोटाब्लेषन, इंट्रा वैस्कुलर अल्ट्रासाउंड, एंडोवैस्कुलर प्रक्रियाओं, इलेक्ट्रोफिजियोलाॅजी और पेसमेकर प्रत्योरोपण की भी सुविधाएं उपलब्ध हैं। उन्नत कार्डियक एनिस्थिषिया उपकरण और उन्नत कार्डियक वेंटीलेर का नियोनेट्स के इस्तेमाल में सक्षम है। माॅनिटर्स और अन्य आईसीयू उपकरण एनसीआर क्षेत्र में उपलब्ध ज्यादातर कार्डियक यूनिट्स की तुलना में बेहतर हैं। यहां उपलब्ध कराई जाने वाली सेवाएं भी बहुत उन्नत हैं और इस्तेमाल में आने वाले यहां के उपकरणों की दिल्ली एनसीआर में उपलब्ध किसी भी उपकरण से आसानी से की जा सकती है और ये उससे बेहतर साबित होंगे।
नयति हेल्थकेयर एंड रिसर्च प्राइवेट लिमिटेड के बारे में – मरीज़ों तक उपचार की पेषकष
नयति भारत का ऐसा पहला मल्टी सुपर-स्पेष्यलिटी हैल्थकेयर ग्रुप है जो देष के टियर 2 और टियर 3 षहरों के लिए प्रीमियम टर्षियरी केयर सुविधाओं की पेषकष कर रहा है। इसका मकसद इन षहरों में और आसपास के षहरों में भी उपचार की वल्र्ड क्लास सुविधाएं पहुंचाना है। कंपनी अपने मरीज़ों के लिए

अत्याधुनिक मेडिकल टैक्नोलाॅजी और उन्नत उपचार सुविधाओं की मदद से षानदार सेवाओं की पेषकष करती है ताकि मरीज़ों को किफायती खर्च में षीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिल सके।
नयति मल्टी सुपर स्पेषिएलिटी हाॅस्पिटल, मथुरा के बारे में
नयति मल्टी सुपर स्पेषिएलिटी हाॅस्पिटल, मथुरा परिचालन षुरू करने के बाद इस क्षेत्र का पहला अस्पताल होगा, जहां सेंटर आॅफ एक्सीलैंस के ज़रिये एकीकृत, व्यापक और बेहतरीन गुणवत्ता की स्वास्थ्य देखभाल उपलब्ध कराई जाती है। इन सेंटरों को एडवांस्ड इंटेंसिव केयर यूनिटों का भी सपोर्ट होगा, जिनमें: एमआईसीयू, सीसीयू, एसआईसीयू, एनआईसीयू और पीआईसीयू भी षामिल हैं। मथुरा में बन रहा यह अस्पताल वृंदावन, आगरा, पलवल, फिरोज़ाबाद, मैनपुरी, कासगंज, इटावा, एटा, हाथरस और आसपास के अन्य क्षेत्रों के लोगों को अपनी सेवाएं देगा।
अधिक जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें:
Shivani Sharma / Neha Singh

91 9871741891 / 9910638881

shivani.sharma@nayatihealthcare.com

neha.singh@nayatihealthcare.com

 

Back