नयति मल्टी सुपर स्पेशियलिटी हाॅस्पिटल ने डिपार्टमेन्ट आॅफ प्लास्टिक सर्जरी एण्ड काॅस्मेटाॅलोजी का पूर्ण संचालन शुरू करने की घोषणा की

यहाँ काॅस्मेटिक सर्जरी से लेकर शरीर के किसी भी जले-कटे तथा खराब हिस्से को बदलने अथवा ठीक किये जाने की आधुनिक सुविधा उपलब्ध है।

मथुरा 03 सितम्बर 2016ः देश के टियर 2 और टियर 3 शहरों के रोगियों को विश्वस्तरीय देखभाल सेवाएं उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता पर आगे बढ़ते हुए नयति हेल्थकेयर ने आज नयति मल्टी सुपर स्पेशियलिटी हाॅस्पिटल, मथुरा में डिपार्टमेन्ट आॅफ प्लास्टिक सर्जरी एण्ड काॅस्मेटाॅलोजी में समग्र और आधुनिक सेवाओं के पूर्ण परिचालन की घोषणा की।

नयति मल्टी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में प्लास्टिक सर्जरी एण्ड काॅस्मेटाॅलोजी विभाग का शुभारम्भ अस्पताल की चेयर पर्सन नीरा राडिया ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा, ‘‘इस क्षेत्र में अभी तक प्लास्टिक सर्जरी एण्ड काॅस्मेटाॅलोजी की सेवा उपलब्ध नहीं थी, जिसकी वजह से यहाँ के लोगों को अपना इलाज कराने दिल्ली-मुम्बई आदि बड़े शहरों की ओर जाना पड़ता था। हमें आज यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि क्षेत्रवासियों को ध्यान में रखते हुए नयति अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी एण्ड काॅस्मेटाॅलोजी विभाग का शुभारम्भ किया है, जिसमें प्लास्टिक सर्जरी के साथ-साथ काॅस्मेटाॅलोजी से जुड़ी सभी प्रकार की सुविधा का लाभ क्षेत्र के लोग ले सकेंगे, जिससे उन्हें समय तथा धन की बचत हो। हम इस डिपार्टमेन्ट में अत्याधुनिक मशीनें, विश्वस्तरीय तकनीक और डाॅक्टर के साथ-साथ काॅस्मेटिक एक्सपर्ट उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। कभी-कभी सड़क दुर्घटना में शरीर का कोई अंग जैसे चेहरा, हाथ, पैर आदि विकृत हो जाता है जो देखने में अच्छा नहीं लगता जिसके कारण इन्सान निराश हो जाता है, जिसका इलाज भी प्लास्टिक सर्जरी से सम्भव है। इसके अलावा गम्भीर बीमारियों जैसे कैंसर से होने वाले शारीरिक विकार (ब्रेस्ट कैंसर के बाद बेडौल स्तन, मुख कैंसर के आॅपरेशन के बाद टेड़ा मुँह आदि) भी प्लास्टिक सर्जरी से बिल्कुल ठीक हो जाता है। प्लास्टिक सर्जरी के बाद इन्सान फिर से पहले जैसा दिखने लगता है।’’

इस अवसर पर प्लास्टिक सर्जरी एण्ड काॅस्मेटाॅलोजी के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. नवदीप चवन ने कहा, ‘‘आज के युग में चिकित्सा क्षेत्र में इतनी खोज, शोध एवं अत्याधुनिक तकनीक के आने से किसी भी प्रकार की प्लास्टिक सर्जरी इतनी आसान और सुलभ हो गयी है, जिसकी कल्पना कुछ वर्ष पहले तक किसी ने नहीं की थी, उन्होंने आगे बताया कि प्लास्टिक सर्जरी से शरीर के किसी भी जले-कटे तथा खराब हिस्से को बदला अथवा ठीक किया जा सकता है। समाज में कई लोग अपने रंग-रूप को लेकर हीन-भावना से ग्रसित रहते है, उनके लिए प्लास्टिक सर्जरी एण्ड काॅस्मेटाॅलोजी किसी चमत्कार से कम नहीं है। लोगों को चिकित्सा क्षेत्र में अधिक से अधिक सुविधाएँ प्रदान करना ही नयति अस्पताल का एकमात्र उद्देश्य है। प्लास्टिक सर्जरी एण्ड काॅस्मेटाॅलोजी में आँखों की पलकें, माथा, होंठ, नाक आदि की सर्जरी एवं चेहरे का नवीनीकरण (ठोड़ी, गाल, जबड़े), हेयर ट्रान्सप्लान्ट, ब्रेस्ट सर्जरी शामिल हैं और साथ ही साथ किसी कारणवश चेहरा जलना, शरीर का कोई अंग विकृत, नाक का टेड़ापन, होठों की विकृति आदि जैसी समस्याओं का निवारण प्लास्टिक सर्जरी एण्ड काॅस्मेटाॅलोजी द्वारा सम्भव है। पहले प्लास्टिक सर्जरी कराना बहुत महंगा होता था लेकिन अब ऐसा नहीं है। आज के दौर में प्लास्टिक सर्जरी और काॅस्मेटाॅलोजी की सेवा का लाभ उठाना आम आदमी की पहुँच में है। इसके अलावा अस्पताल में बोटाॅक्स एवं सभी प्रकार की लेजर ट्रीटमेन्ट की सुविधा भी उपलब्ध है।’’

नयति अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी एण्ड काॅस्मेटाॅलोजी की सभी आधुनिक एवं प्रचलित तकनीक जैसे लिपोसक्शन, एब्डोमिनोप्लास्टी, ब्लेफेरोप्लास्टी, मास्टोपेक्सी, राइनोप्लास्टी, गाइनेकोमेस्टिया आदि शामिल हैं। अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी एण्ड काॅस्मेटाॅलोजी विभाग का   ओ.पी.डी. महीने के पहले, दूसरे और तीसरे शनिवार को सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक रखा गया है।

नयति हेल्थकेयर एण्ड रिसर्च प्राइवेट लिमिटेड के बारे में – मरीज़ों तक उपचार की पेशकश
नयति भारत का ऐसा पहला मल्टी सुपर-स्पेशियलिटी हेल्थकेयर ग्रुप है जो देश के टियर 2 और टियर 3 शहरों के लिए प्रीमियम टर्शियरी केयर सुविधाओं की पेशकश कर रहा है। इसका मकसद इन शहरों में और आसपास के शहरों में भी उपचार की वल्र्ड क्लास सुविधाएं पहुंचाना है। कम्पनी अपने मरीज़ों के लिए अत्याधुनिक मेडिकल टेक्नोलाॅजी और उन्नत उपचार सुविधाओं की मदद से शानदार सेवाओं की पेशकश करती है ताकि मरीज़ों को किफायती खर्च में शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिल सके।

नयति मल्टी सुपर स्पेशियलिटी हाॅस्पिटल, मथुरा के बारे में
नयति मल्टी सुपर स्पेशियलिटी हाॅस्पिटल, मथुरा इस क्षेत्र का पहला अस्पताल होगा, जहां सेंटर आॅफ एक्सीलेन्स के ज़रिये एकीकृत, व्यापक और बेहतरीन गुणवत्ता की स्वास्थ्य देखभाल उपलब्ध कराई जाती है। इन सेन्टरों को एडवांस्ड इंटेंसिव केयर यूनिटों का भी सपोर्ट होगा, जिनमें: एमआईसीयू, सीसीयू, एसआईसीयू, एनआईसीयू और पीआईसीयू भी शामिल हैं। यह अस्पताल वृन्दावन, आगरा, पलवल, फिरोज़ाबाद, मैनपुरी, कासगंज, इटावा, एटा, हाथरस और आसपास के अन्य क्षेत्रों के लोगों को अपनी सेवाएं दे रहा है।

For further information please contact:

Shivani Sharma / Neha Singh

91 9871741891 / 91 9910638881

shivani.sharma@nayatihealthcare.com/neha.singh@nayatihealthcare.com

Back