नयति मल्टी सुपर स्पेष्यलिटी अस्पताल ने भरतपुर में मुफ्त स्वास्थ्य जांच षिविर का आयोजन किया

– एक दिवसीय स्वास्थ्य जांच और जागरूकता षिविर का आयोजन नगर पालिका हाॅल, जगीना में सवेरे 9 बजे से षाम 4 बजे –


भरतपुर, 03 जून, 2016: नयति मल्टी सुपर स्पष्यलिटी अस्पताल ने अपने सामुदायिक संपर्क कार्यक्रम के तहत्, देष के टियर 2 एवं टियर 3 षहरों में मरीज़ों की देखभाल के स्तर को उन्नत बनाने की अपनी प्रतिबद्धता जारी रखते हुए आज नगर पालिका हाॅल, भरतपुर में एक दिवसीय मुफ्त स्वास्थ्य जांच षिविर लगाने की घोशणा की है।
इस कैंप का आयोजन षुक्रवार 3 जून, 2016 को सवेरे 9 बजे से षाम 4 बजे तक किया जाएगा। नयति अस्पताल, मथुरा के सीनियर कन्सल्टैंट इस षिविर में उपस्थित होंगे। इंटरनल मेडिसिन विभाग के डाॅ दिव्या गोयल और डाॅ पाराषर अवधेष तथा फिजियोथेरेपी विभाग के प्रमुख डाॅ अपूर्व नारायण इस षिविर में मरीज़ों को परामर्ष देंगे। आसपास के इलाकों के लोगों को बड़ी संख्या में इस षिविर में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।
डाॅ आर के मणि, सीईओ-मेडिकल सर्विसेज़, नयति मल्टी सुपर स्पेष्यलिटी अस्पताल ने कहा, ’’हम विषेश प्रकार के रोगों के लिए सामान्य और विषेशज्ञ जांच षिविरों का लगातार आयोजन करते रहे हैं। इन षिविरों के जरिए हम दूरदराज के इलाकों में रहने वाले कम सुविधाप्राप्त समुदायों की स्वास्थ्य जरूरतों को भी पूरा करते आए हैं।‘‘
उन्होंने कहा, ’इलाज से बेहतर बचाव‘ में निहित भाव को ध्यान में रखते हुए इस प्रकार के षिविरों का आयोजन रोगों के षीघ्र और षुरूआती चरणों में निदान की दृश्टि से काफी उपयोगी साबित होता है।‘‘
नयति पष्चिमी उत्तर प्रदेष, पूर्वी राजस्थान तथा उत्तराखंड में इस प्रकार के विषिश्ट स्वास्थ्य षिविरों का आयोजन करता आ रहा है ताकि लोगों को बीमारियों से बचाव में मदद मिल सके और ज्यादा से ज्यादा लोगों को रेफरल सेवाओं का भी लाभ मिले। पिछले तीन वर्शों में इस प्रकार के संपर्क षिविरों के माध्यम से 2 लाख से अधिक मरीज़ों तक पहुंच बनायी जा चुकी है।
नयति अस्पताल का मकसद इलाज सुविधाओं को मरीज़ों तक लेकर जाना है। भरतपुर से मात्र 35 किलोमीटर दूर मथुरा में मल्टी सुपर स्पेष्यलिटी अस्पताल खोलना इसी दिषा में बढ़ाया गया कदम है।

Back