नयति मेडिसिटी ने पुलिसकर्मियों के लिए लगाया हैल्थकैम्प

मथुरा 1 मई। नयति मेडिसिटी द्वारा पुलिसकर्मी तथा उनके परिवार के स्वास्थ्य की जांच सम्बन्धित कैम्प का आयोजन पुलिस लाइन में हुआ। जहाँ पुलिसकर्मियों के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें सीबीसी, ईसीजी, वजन तथा ब्लड प्रेशर आदि की अस्पताल के योग्य चिकित्सकों द्वारा जांच की गई और साथ ही साथ महिलाओं सम्बन्धित रोगों की जांच एवं जानकारी दी गई। कैम्प में पुलिसकर्मियों के अलावा उनके परिवार के लोगों ने भी अपने स्वास्थ्य की जांच कराने में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस कैम्प में लगभग 77 से अधिक पुलिसकर्मियों तथा उनके परिवारजनों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया।
इस अवसर पर पुलिस कप्तान मोहित गुप्ता ने कहा कि हम नयति मेडिसिटी का इस कैम्प के आयोजन के लिए बहुत धन्यवाद व्यक्त करते हैं। पुलिसकर्मियों की दिनचर्या को देखते हुए इस तरह के कैम्प उनके लिए बहुत लाभकारी साबित होते हैं। नयति आगे भी इस तरह के कैम्प आयोजित करता रहेगा। ऐसा मुझे पूर्ण विश्वास है।
नयति मेडिसिटी की चेयरपर्सन नीरा राडिया ने कहा कि नयति मेडिसिटी ने हमेशा समाज के हर वर्ग तक स्वास्थ्य सम्बन्धी जागरूकता फैलाने का प्रयास किया है। पुलिसकर्मी समाज का एक अभिन्न अंग हैं इसी को ध्यान में रखते हुए हमने यह कैम्प पुलिस कर्मियों के लिए लगाया है। नयति मेडिसिटी समाज के प्रत्येक वर्ग के स्वास्थ्य को लेकर काफी गम्भीर है और वो समय समय पर इस तरह के कैम्पों का आयोजन करता रहेगा। नयति मेडिसिटी का यह संकल्प है कि जब-जब स्वास्थ्य के क्षेत्र में आवश्यकता पड़ेगी नयति मेडिसिटी के डॉक्टर तथा अन्य स्टाफ पूरी तत्परता के साथ खड़े रहेगें।
नयति मेडिसिटी के योग एवं वेलनेस विभाग के प्रमुख आशुतोष तथा आर्थोपेडिक विभाग के डॉ. जितेन्द्र गुप्ता ने कहा कि पुलिसकर्मियों की दिनचर्या और समयाभाव के कारण वो अपने खान-पान एवं स्वास्थ्य का बिल्कुल ध्यान नहीं रख पाते, जिसके कारण अक्सर पुलिसकर्मियों के अन्दर चिड़चिड़ापन, तनाव, अनिद्रा आदि जैसी समस्या देखी गयी हैं। जो आगे चलकर हाई ब्लडप्रेशर, मधुमेह जैसी बीमारियों का रूप ले लेती हैं। उन्होंने इस बात पर बहुत जोर दिया कि पुलिसकर्मियों को योग करने का समय निकालना चाहिए जिससे वह स्वस्थ राह सकें इनके अलावा समय समय पर स्वास्थ्य परीक्षण अवश्य कराना चाहिए। समाज के लिए पुलिसकर्मियों का स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है।
कैम्प में स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. संगीता ने महिला पुलिसकर्मियों तथा पुलिसकर्मियों के परिवार से आई महिलाओं को निःशुल्क परामर्श दिया, जिसमें उन्होंने महिला सम्बन्धित बीमारियों के बारे में बात की। हैल्थकैम्प में प्रमुख रूप से एसपी आशुतोष द्विवेदी, एसपी अरुण कुमार, एसपी अशोक कुमार, सीओ योगेश पाठक, सीओ जगदीश चन्द्र, सीओ अजय कुमार, आउटरीच विभाग के प्रमुख विवेक दवे तथा हेमराज सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Back