नयति मेडिसिटी में हुआ कैंसर रोगियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए “कैंसर सपोर्ट ग्रुप”का आयोजन

मथुरा, 20 फरवरी, 2019। कैंसर जागरूकता माह के अवसर पर नयति मेडिसिटी में कैंसर रोगियों, उनकी देखभाल करने वालों और उनके परिवारों को जागरूक करने के लिए “कैंसर सपोर्ट ग्रुपका आयोजन किया गया, जिसमें आये हुए कैंसर रोगियों एवं उनके परिवारीजनों से उनके अनुभव साझा किए गए, एवं उन्हें कार्यक्रम में उपस्थित चिकित्सकों और वक्ताओं ने अपने सम्बोधन द्वारा जागरूक करने का प्रयास किया।

 

नयति हेल्थकेयर के कैंसर सेंटर के चेयरमैन डॉ (प्रो.) शांतनु चौधरी ने कहा, “नयति हेल्थकेयर हमेशा मानवीय तरीके से स्वास्थ्य सेवायें प्रदान करने में विश्वास रखता है, जिसके चलते हमने कैंसर रोगियों और उनके परिवारों के लिए कैंसर सपोर्ट ग्रुप को तैयार किया, जिसके माध्यम से कैंसर के मरीजों और उनके परिवारों को चिकित्सा के दौरान सहायता के साथ प्रोत्साहन और समर्थन भी प्राप्त हो सके। हम जानते हैं कि कैंसर एक ऐसी बीमारी है जो ना सिर्फ एक व्यक्ति बल्कि उसके पूरे परिवार पर असर डालती है। इसी को ध्यान में रखते हुए हमने नयति मेडिसिटी में इस अनोखे कार्यक्रम का आयोजन किया है जिसमें कैंसर केयर से जुड़ी प्राथमिक जानकारियां प्राप्त करने के अलावा मरीज को अपने अनुभव अन्य कैंसर पीड़ितों के साथ साझा करने का अवसर मिलता है। यह एक सपोर्ट सिस्टम जैसा है जो मरीज में बीमारी से लड़ने की इच्छाशक्ति और बीमारी से ठीक होकर सामान्य जिंदगी जीने का जज्बा पैदा करता है। कैंसर के बढ़ते हुए मामलों को रोकने के लिए मथुरा में मरीजों को एक ही छत के नीचे सभी सेवाएं प्रदान करने वाली एक परिपूर्ण कैंसर सेंटर  स्थापित की जहां प्रिवेंटिव केयर से लेकर कैंसर के एडवांस डायग्नोस्टिक की व्यवस्था है जहां सर्वश्रेष्ठ तकनीकी से उपयुक्त समय में सही रेडिएशन होता है जिससे कैंसर के मामलों का उचित प्रबन्ध हो सके।

 

कार्यक्रम को प्रमुख रूप से डॉ रविकांत अरोड़ा, डॉ रूपाश्री दासगुप्ता, डॉ अपूर्व नारायण, आस्था शर्मा एवं योगगुरु आशुतोष ने संबोधित किया। इस कार्यक्रम में खाजानी वेलफेयर सोसायटी की छात्राओं ने रैम्प वॉक किया।

नयति कैंसर सेंटर एंड-टु-एंड मेडिकल सर्जिकल और रेडिएशन टेक्नोलॉजी जैसी संपूर्ण इंटीग्रेटेड देखभाल उपलब्ध कराता है। न्यूनतम एक्सेस और विभिन्न प्रकार के कैंसरों के लिए ओपन सर्जिकल इंटरवेंशन हाई एंड रेडिएशन थेरेपी क्रिटिकल केयर बोन मैरो ट्रांसप्लांटेशन पैलिएटिव केयर आइसोलेशन रूम्स, प्लास्टिक एवं रिकन्सट्रक्टिव सर्जरी, पेन क्लिनिक, पैट-सीटी स्कैन और काउंसलिंग सेवाएं भी उपलब्ध हैं। नयति में क्षेत्र का पहला  पैट-सी टी स्कैन है जिसके द्वारा शरीर के किसी भी हिस्से के कैंसर की सटीक जानकारी मिल जाती है। अभी तक यह मशीन दिल्ली, मुंबई जैसे महानगरों में ही उपलब्ध थी।

Back