पद्मश्री डॉ. दया किशोर हाजरा बने नयति मेडिसिटी का हिस्सा

04 April, 2017

मथुरा 6 मार्च  2014 | में देश के जानेमाने पद्मश्री पुरुस्कार प्राप्त करने वाले तथा अंतर्राष्ट्रीय मंचों से कई बार पुरुस्कार प्राप्त डाइबिटीज, थाइराइड, ग्रोथ डिसऑर्डर एवं क्लिनिकल एंडोक्रिनोलॉजी विशेषज्ञ प्रो.डॉ. दया किशोर हाजरा अब नयति मेडिसिटी का हिस्सा हो गए हैं। डॉ. हाजरा को न्यूक्लियर ओंकोलॉजी के अलावा इम्युनोलॉजी टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में भी महारत हासिल है।

एमबीबीएस, एमडी (मेडिसिन), एमएनएएमएस (मेडिसिन), एफएनएएमएस(इंडिया), एमएससी न्यूक्लिअर मेडिसिन(लन्दन), पीएचडी (लन्दन), एफआईसीए (यूएसए), एफआरएसएम (लन्दन), एफआईसीपी (इण्डिया), एफआईएसीएम, एफआईसीएनएम डॉ हाजरा न्यूयॉर्क एकेडमी ऑफ साइंस के सदस्य के अलावा न्यूक्लिअर मेडिसिन एन्ड रेडिओ इम्यूनो जांच के सलाहकार भी रहे हैं।

1993 से 2000 तक आप पीजी डिपार्टमेंट ऑफ मेडिसिन के डायरेक्टर, प्रोफेसर तथा प्रमुख रहे हैं। 2000 से 2004 तक आप इंडियन कॉलेज ऑफ न्यूक्लियर मेडिसिन के डीन रहे तत्पश्चात 2004 से 2005 तक आप इंडियन कॉलेज ऑफ फिजिशियन के एसएन मेडिकल कॉलेज, आगरा, के वाईस डीन रहे हैं। 2008 से 2009 तक आप इंडियन एकेडमी ऑफ क्लीनिकल मेडिसिन के अध्यक्ष रहने के अलावा आप जेरियाट्रिक सोसाइटी, इंडिया के भी अध्यक्ष रहे हैं।

नयति हॉस्पिटल के सीइओ डॉ.आर के मनी ने कहा कि हमने पिछले एक वर्ष में यहां आने वाले मरीजों में डायबिटीज के मरीज काफी तादात में पाए गए हैं। डाइबिटीज एक ऐसी बीमारी है जिसकी वजह से मरीज को कई अन्य बीमारियों से भी जूझना पड़ता है। प्रो.डॉ. दया किशोर हाजरा के नयति मेडिसिटी से जुड़ने के बाद यहाँ के लोगों को काफी लाभ होगा ऐसा मेरा विश्वास है। हमारा शुरू से यह प्रयास है कि दुनिया के बेहतरीन डॉक्टरों की टीम नयति हॉस्पिटल से जुड़े जिससे ब्रज तथा आसपास के क्षेत्रों के लोगों को विश्वस्तरीय इलाज मिल सके।

For further information, please contact

Shivani Sharma 

9871741891/

Shivani.sharma@nayatihealthcare.com/

Chat Now