प्लास्टिक सर्जरी एवं कॉस्मेटॉलोजी विशेषज्ञ डॉ. प्रदीप कुमार सिंह बने नयति का हिस्सा

मथुरा नयति मथुरा और आगरा में डिपार्टमेन्ट ऑफ प्लास्टिक सर्जरी एवं कॉस्मेटॉलोजी में डॉ. प्रदीप कुमार सिंह अब अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे। एमएस के बाद प्लास्टिक सर्जरी में एमसीएच कर चुके डॉ. प्रदीप नयति से पहले रॉकलैंड, मानेसर में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। नयति से डॉ. प्रदीप प्लास्टिक सर्जरी एण्ड कॉस्मेटॉलोजी डिपार्टमेन्ट के विभाग प्रमुख के रूप में जुड़े हैं।

नयति के सीईओ डॉ. आर. के. मनी ने कहा कि हमारा हमेशा से प्रयास रहा है कि देश और दुनिया की बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं एवं चिकित्सक हमारे साथ जुड़ सकें, जिससे हम ब्रजवासियों एवं आसपास के क्षेत्रों के मरीजों को विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधा प्रदान कर सकें। उसी क्रम में हमने डॉ. प्रदीप कुमार सिंह से नयति में प्लास्टिक सर्जरी एण्ड कॉस्मेटॉलोजी डिपार्टमेन्ट के साथ जुड़ने का आग्रह किया जो उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया। नयति अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी एण्ड कॉस्मेटॉलोजी की सभी आधुनिक एवं प्रचलित तकनीक जैसे लिपोसक्शन, एब्डोमिनोप्लास्टी, ब्लेफेरोप्लास्टी, मास्टोपेक्सी, राइनोप्लास्टी, गाइनेकोमेस्टिया आदि शामिल हैं।

इस अवसर पर डॉ. प्रदीप कुमार सिंह ने कहा आज के युग में चिकित्सा क्षेत्र में हुई खोज, शोध एवं अत्याधुनिक तकनीक के आने से किसी भी प्रकार की प्लास्टिक सर्जरी इतनी आसान और सुलभ हो गयी है, जिसकी कल्पना कुछ वर्ष पहले तक किसी ने नहीं की थी, उन्होंने बताया कि प्लास्टिक सर्जरी से शरीर के किसी भी जले-कटे तथा खराब हिस्से को बदला अथवा ठीक किया जा सकता है। पहले प्लास्टिक सर्जरी कराना बहुत महंगा होता था लेकिन अब ऐसा नहीं है। आज के दौर में प्लास्टिक सर्जरी और कॉस्मेटॉलोजी की सेवा का लाभ उठाना आम आदमी की पहुँच में है। मैं नयति से जुड़कर ब्रज क्षेत्र में अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए उत्साहित हूँ।

Back