विख्यात क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ डॉ यश जावेरी बने नयति का हिस्सा

मथुरा 30 मार्च। देश के कई महानगरों के बड़े अस्पतालों में अपनी विशेषज्ञता के लिए सुप्रसिद्ध डॉ यश जावेरी अब नयति मेडिसिटी, मथुरा और आगरा से जुड़ गए हैं। क्रिटिकल केयर के क्षेत्र में डॉ जावेरी को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं हैं, उनके द्वारा किये गये कई शोध एवं खोज अंतरराष्ट्रीय मंचों पर प्रकाशित हो चुके हैं, जिनका लाभ आज देश दुनिया के चिकित्सकों द्वारा उठाया जा रहा है। नयति मेडिसिटी में डॉ यश जावेरी विभाग प्रमुख, सर्जिकल क्रिटिकल केयर, के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे।

डॉ जावेरी को इस क्षेत्र में 15 वर्ष से अधिक का अनुभव है। 2015 से 2017 तक एपेक्स हेल्थकेयर के डायरेक्टर तथा प्रमुख रह चुके हैं। 2009 से 2015 तक इन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिटिकल केयर मेडिसिन- मैक्स सुपर स्पेशियलिटी, साकेत, दिल्ली, में वरिष्ठ सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं दी हैं। इसके अलावा इन्होंने फोर्टिस हॉस्पिटल,वसंत कुंज दिल्ली, में क्लीनिकल एसोसिएट के पद पर स्वास्थ सेवाएं प्रदान कर चुके हैं। क्रिटिकल केयर के क्षेत्र में विशेष शोध कार्य के लिए इन्हें सम्मानित भी किया गया है। अपने करियर में डॉ जावेरी ने कुशल और प्रशिक्षित इंटेंसिविस्ट के साथ क्रिटिकल केयर और आपातकालीन सेवाओं का विकास किया है।

नयति हेल्थकेयर की चेयरपर्सन नीरा राडिया ने कहा कि हमारा हमेशा से प्रयास रहा है कि देश और दुनिया की बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं एवम् चिकित्सक हमारे साथ जुड़ सकें, जिससे हम ब्रजवासियों एवं आसपास के क्षेत्रों के मरीजों को विश्वस्तरीय एंड टू एंड चिकित्सा सुविधा प्रदान कर सकें। उसी के चलते हमारे क्रिटिकल केयर विभाग को और मजबूत करने के लिए हमने डॉ यश जावेरी से नयति परिवार के साथ जुड़ने का आग्रह किया जो उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया।

पिछले 3 साल में हमने देखा है कि मरीज़ हमारे पास गंभीर अतिथि में आते हैं इसलिए बहुत आवश्यक है कि हमारा क्रिटिकल केयर विभाग बेहतरीन तकनीक और एक्सपर्ट इंटेंसिविस्ट्स की टीम 24 7 उपलब्ध हों नयति मेडीसिटी में टोटल 401 बेड में से 122 बेड क्रिटिकल केयर के मरीजों के लिए आरक्षित हैं जिसमें पीडियाट्रिक आइसीयू , सर्जिकल आइसीयू, मेडिकल आइसीयू, तथा कार्डिएक आइसीयू नीओनेटल आईसीयू प्रमुख रूप से हैं । यहां डॉ विपुल मिश्रा वभाग प्रमुख क्रिटिकल केयर और डॉ यश जवेरी (विभाग प्रमुख सर्जिकल क्रिटिकल केयर) जैसे अनुभवी चिकित्सक अपनी 115 इंटेंसिविस्ट्स, ट्रेंड नर्सेस और पैरामेडिकल टीम के साथ 24’7 उपलब्ध हैं ।

डॉ यश जावेरी (विभाग प्रमुख, सर्जिकल क्रिटिकल केयर, नयति मेडिसिटी) ने कहा,“ क्रिटिकल केयर सेवाएं आपातकालीन स्थिति में मरीजों के असामान्य स्वास्थ्य का सामना करने में मदद करती है – विशेष रूप से, जिसमें महत्वपूर्ण अंग का विफल होने का खतरा है। उन्नत चिकित्सीय, जांच और क्लीनिकल विशेषज्ञता का उपयोग करते हुए, क्रिटिकल केयर का उद्देश्य अंग प्रणाली के कामकाज को बनाए रखना है और रोगी की स्थिति में सुधार करना है ताकि उसकी चोट या बीमारी का इलाज तत्काल किया जा सके। नयति मेडिसिटी में आज हर सुविधा मौजूद है जो महानगरों के अस्पतालों में उपलब्ध है। नयति एक ऐसी पहल है जो टीयर 2 टीयर 3 शहरों में विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवा दे रहा है और मैं एक ऐसे प्रगतिशील ग्रुप के साथ जुड़कर बहुत प्रसन्न हूं ।

Back