विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधा को महानगरों से ब्रज तक पहुंचाने वाले नयति मेडिसिटी को हुए 3 वर्ष पूर्ण

विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधा को महानगरों से ब्रज तक पहुंचाने वाले नयति मेडिसिटी को हुए 3 वर्ष पूर्ण

  • टियर 3 शहर का पहला एनएबीएच प्रमाणित हॉस्पिटल
  • उप्र का एकमात्र एनएबीएच प्रमाणित ब्लड बैंक
  • टियर 3 शहर में किडनी ट्रांसप्लांट करने वाला पहला हॉस्पिटल
  • किसी भी प्रकार के कैंसर के इलाज के लिए विश्वस्तरीय सुविधा
  • क्षेत्र का पहला डिजिटल आईसीयू
  • 50 से अधिक किये गए शोध जो अंतरराष्ट्रीय मंचों पर प्रकाशित हुए

मथुरा 28 फरवरी। महानगरों से टियर 2 और टियर 3 शहरों तक आधुनिक एवं विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधा पहुंचाने के संकल्प के साथ शुरू किये गये नयति हैल्थकेयर के मथुरा स्थित पहले अस्पताल नयति मेडिसिटी को 3 वर्ष होने पर ब्रजवासियों के लिये एंजियोग्राफी, एंजियोप्लास्टी, बाईपास सर्जरी, घुटना प्रत्यारोपण, इआरसीपी, गॉलब्लेडर सर्जरी, एपेंडिक्स सर्जरी, बैरियाट्रिक सर्जरी, सेप्टोप्लास्टी, साइनस सर्जरी, किडनी स्टोन सर्जरी, प्रोस्टेट सर्जरी आदि पर 28 फरवरी से 31 मई तक विशेष छूट प्रदान की जाएगी।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में नयति मेडिसिटी ने कई आयाम स्थापित किये हैं, जहां पिछले 3 वर्षों में 3.5 लाख से अधिक मरीज ओपीडी, 1 लाख 20 हजार से अधिक मरीजों ने भर्ती होकर और इमरजेंसी के माध्यम से भी 70 हजार से अधिक मरीजों ने स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किया। नयति मेडिसिटी में अब तक केवल मथुरा-वृन्दावन ही नहीं बल्कि पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली तक के मरीजों ने आकर स्वास्थ्य लाभ लिया है।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में नयति हैल्थकेयर आज किसी परिचय का मोहताज नहीं है। 351 बैड के  नयति मेडिसिटी से विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की शुरुआत करने वाला नयति हैल्थकेयर स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्तर भारत का सबसे तेजी से बढ़ने वाला ग्रुप बन गया है। मथुरा के अलावा आगरा में 54 बैड का नयति हॉस्पिटल और दिल्ली स्थित 75 बैड का व्हिमांस नयति हॉस्पिटल (न्यूरो एवं ऑर्थोपेडिक के क्षेत्र में जाना-पहचाना नाम) लोगों को अपनी आधुनिक एवं विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं प्रदान कर रहा है। जल्द ही दिल्ली में ही 500 बैड का नयति सुंदर लाल जैन हॉस्पिटल और गुरुग्राम में 600 बैड का नयति हॉस्पिटल लोगों को अपनी सेवाएं सुचारू रूप से देने लगेगा।

नयति हैल्थकेयर की चेयरपर्सन नीरा राडिया ने कहा सबसे पहले मैं ब्रजवासियों को हृदय से धन्यवाद देना चाहूंगी, जिन्होंने नयति पर अपना विश्वास जताया। नयति में हमने कितने लोगों का इलाज किया यह मायने नहीं रखता, बल्कि नयति में इलाज कराने के बाद जाने वाले मरीजों के चेहरे पर आने वाली मुस्कुराहट मायने रखती है, इन क्षेत्रों और शहरों तक विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं पहुंचाने के अपने संकल्प को पूरा करने की इच्छाशक्ति बढ़ जाती है।

हमने अपने यहां आने वाले मरीजों में कभी कोई फर्क नहीं किया है। चिकित्सा के क्षेत्र ने हमें सिखाया है कि सभी का जीवन एक समान है और उसमें किसी प्रकार का कोई अवरोध नहीं होना चाहिए। विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधा पर देश के हर नागरिक का समान हक है, जो उसे मिलना ही चाहिए, नयति हैल्थकेयर उसी दिशा में कार्य कर रहा है। हमारी सबसे बड़ी उपलब्धी यह है कि नयति मेडिसिटी में हर बीमारी के इलाज के लिए विशेषज्ञों की बेहतरीन टीम 24 घण्टे मौजूद है। हमारे यहां देश के जाने-माने 200 से अधिक डॉक्टरों की टीम है, जो किसी भी बीमारी का इलाज करने में सक्षम है। मैं अपने यहाँ के डॉक्टरों, नर्सेज, पैरामेडिक्स और सभी सपोर्ट स्टाफ्स का भी धन्यवाद करना चाहूंगी जिन्होंने मेरे साथ आकर मेरे इस संकल्प को आगे बढ़ाने में सहयोग दिया।

Back