विश्व हृदय दिवस पर नयति हॉस्पिटल आगरा ने लगवाए सैकड़ों लोगों को ठहाके

विशेषज्ञों, डाक्टरों ने बताए हॅस कर दिल दुरूस्त रखने के नुस्खे

आगरा। दिल को कैसे दुरूस्त रखें, दिल की बीमारियों से कैसे बचें इसका सबसे बड़ा जवाब खुश रहें और खूब हसें, इसी सिद्वांत को ताजनगरी वासियों तक पहुंचाने के लिए नयति हॉस्पिटल आगरा द्वारा विश्व हार्ट सप्ताह के अवसर पर पालिवाल पार्क में एक विशाल हास्य योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में नयति के डॉक्टरों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों से आये हुए सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। हास्य योग कार्यक्रम में दिल्ली एकेडमी ऑफ लाफ्टर योगा की फाउंडर डॉ. संतोष साही और उनकी टीम ने लोगों ने जमकर ठहाके लगवाए तो वहीं डॉक्टरों ने इन ठहाकों से दिल की सेहत अच्छी होने के राज बताए।

इस अवसर पर नयति हॉस्पिटल की यूनिट हेड डॉ. ज्योति तिवारी ने कहा कि योग हमारे देश की प्राचीन विद्याओं में से एक है जिसे लोगों के स्वस्थ तन और मन के लिए हमारे ऋषियों ने लोगों तक पहुंचाया। अब तो सारी दुनिया योग की दीवानी हो गयी है। हास्य योग भी योग का ही एक भाग है जिसके द्वारा हम कई बीमारियों आदि से बच सकते हैं। यह कार्यक्रम भी नयति के उस प्रयास का हिस्सा है जिसके द्वारा हम लोगों को स्वस्थ रहने के लिए जागरूक करते हैं।

इस अवसर पर आगरा के सीएमओ डॉ. मुकेश वत्स ने कहा कि नयति द्वारा समय समय पर विभिन्न सामाजिक कार्य किये जाते रहे हैं, मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आगे भी नयति द्वारा लगाए जा रहे कैम्पों से लोगों को लाभ मिल पायेगा।

एडीएम सिटी के.पी सिंह ने कहा कि नयति हॉस्पिटल का यह अच्छा प्रयास है, लोगों में जागरूकता आना बहुत जरूरी है, यदि लोग बीमारियों आदि से जागरूक होंगे तो कई बीमारियों से बचा जा सकता है।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डॉ पीयूष, डॉ संजीव गुप्ता, डॉ प्रीती वत्सल, डॉ उत्कर्ष सरकार एवं संजय प्लेस कमैटी, नगर निगम एवं बीएसएनएल के वरिष्ठ पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

Back